अग्निवीर से देश की सीमाओं की सुरक्षा व आर्थिक सुरक्षा होगी मजबूत : निशंक

कहा कि अग्निवीर से देश की सीमाओं की सुरक्षा व आर्थिक सुरक्षा दोनों मजबूत होगी।

अग्निवीर से देश की सीमाओं की सुरक्षा व आर्थिक सुरक्षा होगी मजबूत : निशंक
डोईवाला : भारतीय जनता पार्टी द्वारा माजरी मंडल में कार्य समिति का आयोजन

डोईवाला (प्रियांशु सक्सेना)। भाजपा माजरी मण्डल द्वारा बुधवार को माजरी ग्रांट के बारात घर में कार्य समिति का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने शिरकित की। कार्यसमिति की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष राजकुमार राज द्वारा की गई और संचालन मण्डल महामन्त्री ललित पन्त व उत्तम रौथाण ने संयुक्त रूप से किया, जिसमे मण्डल प्रभारी राजेश जुगलान ने संग़ठन के आगामी कार्यकर्मो पर चर्चा की। 

सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा की एक और केंद्र सरकार ने अपनी स्वतंत्र नीति से अंतर्राष्ट्रीय विपरीत ध्रुवों को साधा है वहीं दूसरी ओर देश में अंतिम सीढ़ी पर खड़े नागरिक के द्वार पर केंद्र सरकार हर सम्भव मदद के हाथ खोले खड़ी है।

केंद्र सरकार के जनहित के कार्यक्रम जैसे उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि, मुद्रा लोन, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर, नागरिकों के लिए विभिन्न पेंशन योजनाएं, प्रधानमंत्री आवास योजना और भी अनेक योजनाओं का लाभ देश के सामान्य नागरिकों तक पहुंचा है। कहा कि अग्निवीर से देश की सीमाओं की सुरक्षा व आर्थिक सुरक्षा दोनों मजबूत होगी, साथ ही उनके द्वारा लाई गई शिक्षा नीति से देश की प्रतिभा देश के ही काम आएगी, परंतु कुछ भर्मित लोग व देश विरोधी ताकते इसका विरोध कर रही है।

कार्य समिति में शामिल विधायक बृजभूषण गैरोला ने कहा कि
प्रधानमंत्री द्वारा प्रेरित स्वच्छता अभियान, योग से निरोग कार्यक्रम, कोरोना संक्रमण काल में लगभग पूरी आबादी का टीकाकरण, देश में युद्ध स्तर पर ऑक्सीजन प्लांटस का निर्माण आयुष्मान कार्ड द्वारा देश के नागरिकों को 5 लाख तक की नि:शुल्क चिकित्सा जैसे सफल अभियानों की चर्चा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई है।

जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत ने बताया की भारत आज दुनिया की अगुवाई करता दिख रहा है। देश की सुरक्षा की बात हो, राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को न्याय हो या डिजिटल ट्रांजैक्शन द्वारा भ्रष्टाचार पर रोक हो, केंद्र सरकार ने बड़े नीतिगत निर्णय लिए हैं। प्रदेश के विकास में भी केंद्र सरकार का विशेष आशीर्वाद रहा ऑल वेदर रोड, चारों धामों का विकास कार्य , देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने ,उत्तराखंड में ड्रोन इंस्टिट्यूट, कुमाऊं में एम्स की घोषणा, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन सहित उत्तराखंड में 3 नई ट्रेन प्रारंभ की।

पूर्व राज्य मंत्री करन बोरा ने बताया की उत्तराखंड में विकास कार्यो की मॉनिटरिंग स्वयं प्रधानमंत्री एवं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी करते हैं, केंद्र व राज्य में डबल इंजन की सरकार होने का लाभ निरंतर उत्तराखंड को मिल रहा है। 

ओबीसी मोर्चा जिला महामंत्री चंदरभान पाल ने राजनीति प्रस्ताव प्रस्तुत किए, जिसका अनुमोदन परमिंदर सिंह व समर्थन महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सुमनलता ने किया। जिला महामंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा इस्लाम अहमद ने   शोक प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

जिला मंत्री मनीष नैथानी एवं जिला उपाध्यक्ष विक्रम नेगी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रताप बस्सी, संजीव लोधी, राकेश लोधी, गुरजीत सिंह लाड़ी, जसविंदर सिंह, दीपक रावत, किशन सिंह नेगी, रश्मि देवी, भरत नेगी, पंकज रावत आदि उपस्थित थे।