घर-घर में तिरंगा अभियान को सफल बनाने को लेकर स्वयं सेवकों ने गीत गाकर ग्राम वासियों को को किया प्रेरित

घर-घर में तिरंगा अभियान को सफल बनाने को लेकर स्वयं सेवकों ने गीत गाकर ग्राम वासियों को को किया प्रेरित

घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु डुण्डा प्रखंड के राजकीय इंटर कॉलेज जुणगा के एन. एस.एस. स्वयंसेवको एवं स्काउट गाइड्स ने जन जागरूकता रैली निकालकर व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज जुणगा के छात्र छात्राओं ने जन जागरूकता रैली निकालकर विद्यालय के निकटवर्ती ग्राम वासियों को जागरूक किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमान संजय जगूड़ी ने छात्र छात्राओं को यह संदेश दिया कि आजादी की 75 वी वर्षगांठ में घर-घर तिरंगा फहराने की शासन द्वारा की गई अपील वास्तव में हर देशवासी के अंदर देश प्रेम की भावना को जागृत करेगी।

विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक श्री विनोद सिंह राणा ने छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय झंडे के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।राष्ट्रीय सेवा योजना की जिला समन्वयक हंसी जोशी ने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु हर संभव प्रयास करें उन्होंने बताया कि कैसे छात्र-छात्राएं अपनी झंडे के साथ तस्वीरों को गूगल के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं।

जन जागरूकता रैली के अंतर्गत स्वयंसेवकों ने गीत गाकर ग्राम वासियों को घर-घर झंडा फहरा कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए प्रेरित किया इस अवसर पर विद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी श्री वीरेंद्र अवस्थी एवं श्रीमती आरती भी उपस्थित रहे।

ब्यूरो चीफ : मनमोहन भट्ट, उत्तरकाशी