डोईवाला : प्रधान की लापरवाही के कारण ग्रामीण परेशान

कई दिनों से लगातार रुक रुक कर होने वाली बरसात से लोगों के सामने कई प्रकार की समस्याएं आने लगी है।

डोईवाला : प्रधान की लापरवाही के कारण ग्रामीण परेशान
डोईवाला : प्रधान की लापरवाही के कारण ग्रामीण परेशान

डोईवाला (प्रियांशु सक्सेना)। कई राज्यों में मॉनसून के आने से आमजन को झुलसती गर्मी तो राहत तो मिल गई परंतु कई दिनों से लगातार रुक रुक कर होने वाली बरसात से लोगों के सामने कई प्रकार की समस्याएं आने लगी है। कई दिनों से लगातार रुक-रुक कर होने वाली बारिश से दुधली क्षेत्र के नागल बुलंदावाला के लगभग सभी मार्ग जो गांव व ग्रामवासियों को मुख्य सड़क से जोड़ते हैं, उसपर ग्रामीणों का चलना भी दुश्वार हो गया है।

चारपहिया वाहन की गाड़ी तो जैसे तैसे मार्ग पर चल जाता है परंतु हर ग्रामीण और गरीब किसान के लिए तो चारपहिया वाहन खरीदना मुमकिन नहीं है, ऐसे में जो ग्रामीणों अपने दुपहिया वाहनों की सहायता से मार्ग को पार करने का प्रयास कर रहे हैं या पैदल जा रहे हैं उनको बेहद ही कठिनाई और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कई जगहों से मार्ग के ध्वस्त होने के कारण उसमें पानी भर गया है, साथ ही जिन गड्ढों को अस्थायी रूप से भरने के लिए मिट्टी का सहारा लिया गया था उसमें से भी मिट्टी बाहर आ गई है और सड़क पर गड्ढों ने विशाल रूप ले लिया है। सड़क पर मिट्टी के होने और उसपर पानी पड़ने से मार्ग पर दलदल और कीचड़ बन गया है, जिसे ग्रामीणों को अपने निवास स्थानों पर जाने में भी कठिनाई हो रही है।

स्थानीय ग्रामीणों ने कहा की इन मार्गो से पैदल जाना तो नामुमकिन हो गया है। मार्ग पर दलदल और कीचड़ इस प्रकार बन गया है कि अगर कोई व्यक्ति उससे चलकर पार करे तो उसमे उसका लगभग तय है। कहा की ग्राम प्रधान और जनप्रतिनिधियों के द्वारा उचित कार्यवाही ना करने तथा लापरवाही बरतने के कारण ही आज ग्राम वासियों को दिक्कतें झेलनी पड़ रहा है।