उत्तरकाशी जिला प्रशासन व राष्ट्रीय राजमार्ग बड़कोट की संयुक्त टीम को आखिर चलाना ही पड़ा अतिक्रमण पर बुल्डोजर

उत्तरकाशी जिला प्रशासन व राष्ट्रीय राजमार्ग बड़कोट की संयुक्त टीम को आखिर चलाना ही पड़ा अतिक्रमण पर बुल्डोजर

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग NH-135/94 ऑलवेदर सड़क चौड़ीकरण में कुछ स्थानों पर हो रहे अतिक्रमण पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता एनएच एवं कार्यदायी संस्था औऱ तहसील प्रशासन द्वारा धरासू से सिलक्यारा तक आलवेदर सड़क निर्माण के चौड़ीकरण स्थानों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया गया।

निरीक्षण के दौरान सड़क चौड़ीकरण के अधिकांश स्थानों पर अतिक्रमण पाया गया। अपर जिलाधिकारी ने अतिक्रमण स्थानों को तत्काल खाली करने के निर्देश दिये। अतिक्रमण नही हटाने पर विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाने की चेतावनी सम्बंधित अतिक्रमणकारियों को दी।

अतिक्रमणकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग बड़कोट के द्वारा बार - बार नोटिस जारी किए गए लेकिन नोटिस मिलने के बाद भी अतिक्रमणकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेगें और धड़ल्ले से कंन्स्ट्रक्शन कार्य करते रहे।

जिस पर उत्तरकाशीे जिला प्रशासन व राष्ट्रीय राजमार्ग बड़कोट ने सख्त रुख अपनाते हुए तहसीलदार मजिस्ट्रेट प्रताप सिंह चौहान के नेतृत्व में टीम गठित कर अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाकर अतिक्रमण के 33 मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। और कुछ लोगों के मकानों को चिन्हित कर सात दिनों के भीतर खाली करने के सख्त निर्देश दिए गए।

वही बाजार मे जिन दुकानदारों ने सडक तक अपने दुकानो को आगे बढाया है उन्हे भी सख्त हिदायत देते हुये तत्काल दुकानें पीछे हटाने को कहा है। ब्यापार मंडल के ब्यापारियों ने भी प्रशासन से कूडा डंपिंग वाले स्थान से अतिक्रमण हटाने को कहा है ब्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश रमोला 

सतेन्द्र रावत सुरेश रमोला आदि ब्यापारियों ने नाराजगी जताते हुये कूडा निस्तारण के मसले को शीघ्र सुलझा लेने की अपील प्रशासन से की। दूसरी ओर टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजेन्द्र सिंह रावत व चालक संघ ने बाजार मे टैक्सी स्टेंड के लिए जगह देने मांग की।

उन्होने कहा कि बाजार मे कहीं बस स्टेड व टैक्सी स्टेंड नही जिससे उन्हे सवारियां चढाने उतारने मे बहुत दिक्कत होती है। प्रशासन की कार्यवाही को लोगो ने सराहा है और अब निकट भविष्य मे लोग बाजार या राजमार्ग के आसपास की जगह पर अतिक्रमण नही कर सकेगे।

इस दौरान एन एच खंड बडकोट के अधिशासी अभियंता राजेश पंत, सहायक अभियंता अरविंद प्रताप सिंह, रानी कन्ट्रक्सन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर जी एस रेड्डी, राजस्व उप निरीक्षक अरविंद पंवार आदि लोग टीम मे समिलित थे।

ब्यूरो चीफ : मनमोहन भट्ट, उत्तरकाशी