नाबालिग किशोरी को भागा ले जाने वाला आरोपी उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद से गिरफ्तार किशोरी भी बरामद

नाबालिग किशोरी को भागा ले जाने वाला आरोपी उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद से गिरफ्तार किशोरी भी बरामद

रुद्रपुर : शहर की आदर्श कालोनी घासमंडी की रहने वाली महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री को फैसल पुत्र वाहिद अब्बासी निवासी गांधी कालोनी रुद्रपुर बहला फुसलाकर भगा ले गया है।

इस मामले कोतवाली रुद्रपुर पुलिस ने एफआईआर संख्या 525/22 धारा 363/366 आईपीसी पंजीकृत किया था। मामले की विवेचना उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह के सुपुर्द की गई।

यह मामले में दो धर्मों से संबंधित था,जिसे गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने द्वारा तत्काल प्रभाव से मामले के खुलासे के लिए पुलिस की 07 टीमों का गठन कर मामले की जांच पड़ताल के निर्देश दिए थे।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन पुलिस टीमों ने यूपी दिल्ली आदि क्षेत्रों में डेरा डाल दिया था।इस मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर मनोज कुमार कत्याल और पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर आशीष भारद्वाज ने बताया कि पुलिस की एक टीम को सर्विलांस में लगाया गया था.

तथा दो टीमों को सी सी टीवी फुटेज को खंगालने में लगाया गया था। वही पुलिस की एक टीम को रुद्रपुर में इस मामले की जांच पड़ताल और आरोपी के करीबी लोगों से पूछताछ करने में लगाया गया था।

पुलिस टीमों ने कड़ी मशक्कत कर अपह्रत की तलाश की और बरामदगी हेतु सरहदी जनपदों के उच्च अधिकारियों और थानों में संपर्क किया। इसके अलावा डी सी आर बी,एस सी आर बी व एन सी आर बी को बरामदगी हेतु रिपोर्ट भेजी गई थी।

आरोपी फैसल के निकट सम्बधियो से पूछताछ की गई और नगर निगम रुद्रपुर को भी आरोपी फैसल के गांधी कालोनी स्थित घर के संबंध में जांच हेतु रिपोर्ट भेजी गई थी।

तमाम विवेचानात्मक कारवाई के बाद आरोपी की मां श्रीमती सम्मो और उसके जीजा गुलवेज की इस मामले में संदिग्ध भूमिका पाएं जाने पर 12 सितंबर 22 को उन्हें धारा 363/366/212/120बी आईपीसी में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

इस मामले में आरोपी फैसल के मौसा शौकत व उसके दोस्त शारिक को भी आरोपी पाया गया। जिसके बाद 15 सितंबर 22 को इन आरोपियों को भी धारा 363/366/212/120 बी आई पी सी में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि इस मामले में अन्य लोगों की सलिप्ता की गहराई से जांच की रही है। मामले में अन्य किसी की भूमिका संदिग्ध पाएं जाने पर नियम अनुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस ने आज यानी 22 सितंबर 22 को मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर आरोपी फैसल अब्बासी पुत्र वाहिद अब्बासी निवासी गांधी कालोनी वार्ड नंबर 10 थाना रुद्रपुर को अपह्त की गई नाबालिग किशोरी सहित उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद क्षेत्र के मुरादाबाद बाईपास तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ धारा 363/366/368/212/120बी आई पी सी की बढ़ोत्तरी की गई है।

वही पुलिस ने धारा 376 आई पी सी व 3/4 व 16/17 पाक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी की है। आरोपी की गिरफ्तारी व अपह्त नाबालिग किशोरी बरामदगी से मुकदमा वादिनी, सामाजिक संगठनों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की प्रशंसा की गई है।

वही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है। वही पुलिस फैसल के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है। खुलासे के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर मनोज कुमार कत्याल, सीओ आशीष भारद्वाज, कोतवाल विक्रम राठौर मौजूद थे।

पुलिस टीम में कोतवाल विक्रम राठौर, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कमाल हसन,उप निरीक्षक कोतवाली के सी आर्या,उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह, आदर्श कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी दिनेश परिहार,उप निरीक्षक हरविंदर सिंह, महिला उप निरीक्षक राखी धौनी, सिपाही नीरज शुक्ला, महिला सिपाही ममता आर्या

महिला सिपाही रेखा, एस ओ जी प्रभारी भरत सिंह,उप निरीक्षक विकास एस ओ जी,उप निरीक्षक भुवन चंद्र जोशी एस ओ जी, सिपाही आसिफ हुसैन, ललित पांडे एस ओ जी शामिल हैं।

ब्यूरो चीफ : एम सलीम खान की रिपोर्ट