देश के कई हिस्सों मै बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई

देश के कई हिस्सों मै बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई

देश के कई हिस्सों मै बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई
देश के कई हिस्सों मै बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई

सुबह तक उत्तरी राजस्थान, उत्तर पश्चिमी हरियाणा और पंजाब के हिस्सों मै बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई, कहीं तेज़ तो कहीं हल्की, दोपहर तक पूर्वी पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तरी हरियाणा के तेरई वाले क्षेत्रों में तेज़ बारिश के दौर दर्ज किए गए है। 

अब मौसम दिल्ली एनसीआर, दक्षिणी हरियाणा और पश्चिमी उत्तरप्रदेश और उत्तर पूर्वी राजस्थान में बनता नजर आ रहा है , गरज चमक के बादलों का निर्माण हो रहा है यह बादल दोपहर से लेकर शाम के बीच और सक्रिय हो सकते है। 

आने वाले 3 से 5 घंटो के दौरान, निम्नलिखित जिलों के 50 से 75% हिस्सों बादलों का निर्माण संग धूलभरी हवाएं या आंधी(40 - 70km/h) चल सकती है और 25 से 50% हिस्सों तक हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर तेज़ बारिश के दौर संग ओलावृष्टि दर्ज की जा सकती है। 

इस दौरान बादलों की तेज़ गरज और बिजली गिरने जैसी गतिविधियां भी संभव। 

• राजस्थान: जयपुर, अलवर, अजमेर, टोंक, धौलपुर, भरतपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा।

• हरियाणा: महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नूह, पलवल, मेवात, गुड़गांव, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला, चंडीगढ़ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली। 

• पश्चिमी उत्तरप्रदेश: आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, फतेहपुर सीकरी, मैनपुरी, इटावा, एटा, नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मोरादाबाद, पीलीभीत, बिजनौर, बरेली।

• पंजाब: लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला, बरनाला, मोगा, संगरूर, रूपनगर, होशियारपुर, जालंधर, मोहाली, चंडीगढ़।

बादलों की सक्रियता बढ़ने पर और उनकी दिशा को देखते हुए, या नए बादलों के निर्माण के साथ तात्कालिक पूर्वानुमान श्रृंखला के अगले भाग द्वारा जानकारी दी जाएगी।