नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार कहा सार्वजनिक तौर पर मांगे माफी

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार कहा सार्वजनिक तौर पर मांगे माफी

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार कहा सार्वजनिक तौर पर मांगे माफी
नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार कहा सार्वजनिक तौर पर मांगे माफी

दिल्ली : शुक्रवार को देश के सर्वोच्च न्यायालय ने इस्लाम धर्म गुरु हज़रत मुहम्मद साहब के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी से जुड़े नूपुर शर्मा मामले में कड़ा रुख इख्तियार कर लिया।

अदालत ने नूपुर शर्मा के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर सख्त नाराजगी जाहिर की है। अदालत ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि उसके बयान से देश उबल गया है।

अदालत ने नूपुर शर्मा से टीवी पर आकर सार्वजनिक माफी मांगने को कहा है। शीर्ष अदालत ने सवाल किया कि नूपुर को खतरा है या उनके बयान से देश ख़तरे में पड़ गया है? सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है,हम उससे वाकिफ हैं।

नूपुर ने जिनके खिलाफ टिप्पणी की उसे उसे गिरफ्तार कर लिया कर लिया गया है। नूपुर के वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि उनकी मुवक्किल की जान का खतरा है।

इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा खुद खतरा बनी हुई है। उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है,देश में जो हों रहा है, उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार है।

सर्वोच्च न्यायालय ने यह तक कहा कि नुपुर शर्मा द्वारा माफी मांगने और बयान वापस लेने में बहुत देर हो गई। नुपुर ने सशर्त बयान वापस लेते हुए कहा कि अगर भावनाए आहात हुईं तो माफी चाहती हूं। सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस द्वारा नुपुर के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई इस मामले पर अपनी नाराज़गी जताई है।

सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को उनके अहंकार के लिए फटकार लगाई और कहा कि क्योंकि वह एक पार्टी प्रवक्ता है इसलिए सत्ता उनके सिर पर चढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि नुपुर शर्मा के खिलाफ शिक़ायत दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने क्या किया।

पूरे मामले में कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनकी शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, लेकिन अनेकों एफ आई आर दर्ज के बावजूद भी दिल्ली पुलिस ने नुपुर शर्मा को छुआ तक नहीं है।

शीर्ष अदालत ने नुपुर शर्मा से कहा कि उनको पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि हमने इस पर बहस देखी कि उसे कैसे उकसाया गया, लेकिन जिस तरह से उसने यह सब कहा और बाद में कहा कि वह एक वकील हैं,वह शर्मा नाक है। उसके बयान की वजह से आज देश जल रहा है।उसे टीवी पर आकर सार्वजनिक तौर से माफी मांगनी चाहिए।

ब्यूरो चीफ : एम सलीम खान की रिपोर्ट