न्यूज एंकर निदा अहमद की सक्रिय पत्रकारिता में वापसी, फिर इस चैनल से जुड़ीं

न्यूज एंकर निदा अहमद की सक्रिय पत्रकारिता में वापसी, फिर इस चैनल से जुड़ीं

न्यूज एंकर निदा अहमद की सक्रिय पत्रकारिता में वापसी, फिर इस चैनल से जुड़ीं
न्यूज एंकर निदा अहमद की सक्रिय पत्रकारिता में वापसी, फिर इस चैनल से जुड़ीं

पिछले दिनों हिंदी नेशनल न्यूज चैनल 'न्यूज इंडिया' (NEWS INDIA) को बाय बोलकर राजनीति के ‘पिच’ पर उतरीं न्यूज एंकर निदा अहमद ने सक्रिय पत्रकारिता में वापसी की है।

उन्होंने फिर से इस चैनल में सीनियर प्रड्यूसर कम एंकर के तौर पर जॉइन कर लिया है। समाचार4मीडिया से बातचीत में निदा अहमद ने खुद इसकी पुष्टि की है।

पूर्व में भी निदा अहमद इस चैनल में इसी पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं। इसके बाद उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान उन्होंने यहां से बाय बोलकर राजनीति में कदम रखते हुए कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया था।

उन्होंने पार्टी के टिकट पर संभल सीट से चुनाव भी लड़ा था। हालांकि, वह यहां से जीत नहीं सकी थीं। इसके बाद अब वह फिर से सक्रिय पत्रकारिता में वापस आ गई हैं।

बता दें कि राजनीति में आने से कुछ महीने पहले ही 'न्यूज इंडिया' से अपनी पारी की नई शुरुआत की थी। ‘इंडिया न्यूज‘ से पहले निदा अहमद ‘जी यूपी-उत्तराखंड’ में एंकर कम प्रड्यूसर की जिम्मेदारी निभा रही थीं। वहीं, ‘जी यूपी-उत्तराखंड’ में शामिल होने से पहले निदा अहमद अक्टूबर 2018 से 2020 तक इंडिया टुडे ग्रुप के ‘तेज’ न्यूज चैनल की टीम हिस्सा थीं।

‘तेज’ में वह सीनियर एसोसिएट प्रड्यूसर के साथ-साथ एंकरिंग की भी जिम्मेदारी संभाल रहीं थीं। यूपी-उत्तराखंड के रीजनल न्यूज चैनल ‘न्यूज 1 इंडिया’ से निदा यहां पहुंची थीं। इससे पहले निदा अहमद ने ‘समाचार प्लस’ में बतौर एंकर करीब दो साल काम किया।

निदा अहमद ने अपने करियर की शुरुआत क्राइम रिपोर्टर के रूप में की थी। 'इंडिया न्यूज' 'जी यूपी उत्तराखंड, 'जी सलाम' 'तेज', 'समाचार प्लस', के अतिरिक्त निदा 'ईटीवी नेटवर्क' NETWORK18 और 'न्यूज वर्ल्ड इंडिया' में भी काम कर चुकी हैं।

निदा ने 'न्यूज वर्ल्ड इंडिया' से अपने करियर की शुरुआत बतौर असिसटेंट प्रड्यूसर की थी, जहां से ही उन्होंने एंकरिंग की बारीकियों को सीखा और क्राइम रिपोर्टर की भूमिका निभाई।

निदा अहमद का जन्म उत्तर प्रदेश के संभल जिले में हुआ था। उनके दादा लगातार 25 साल तक संभल के चेयरमैन रहे। उनके पिता टीचर और मां हाउस वाइफ हैं। यहां तक आने का सबसे बड़ा श्रेय अगर वो किसी को देना चाहती हैं तो वो खुद बोलती हैं कि मैं जिसकी वजह से यहां हूं वो हैं।

उनके पति रजा अहमद, जो कि उनके लिए हमेशा एक अच्छे दोस्त की तरह खड़े रहे, क्योंकि निदा आगे पढ़ना चाहती थीं लेकिन बारहवीं के बाद ही शादी हो जाने के कारण पढ़ाई बीच में छूट गई। लेकिन निदा अहमद ने हार नहीं मानी।

शादी के बाद वो दिल्ली आ गईं और एक बेटे को जन्म देने के बाद निदा ने अपने पति के सामने आगे पढ़ायी करने और जीवन में कुछ बनने की इच्छा जाहिर की और उस दिन से लेकर आज तक उनके पति का सपोर्ट हमेशा उनके साथ रहता है।

शादी के बाद अपनी आगे की पढ़ाई करके और साथ ही अपने घर की भी सारी जिम्मेदारियां उठाते हुए निदा आज इस मुकाम पर पहुंची हैं। निदा अहमद को मीडिया इंडस्ट्री में भी काफी पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

लोकजन न्यूज़ की ओर से निदा अहमद को सक्रिय पत्रकारिता में वापसी करने पर ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

ब्यूरो चीफ : साहिल कपूर दिल्ली एनसीआर