युवाओं को साथ लेकर मजबूत करेंगे महानगर कांग्रेस कमेटी - सीपी शर्मा

युवाओं को साथ लेकर मजबूत करेंगे महानगर कांग्रेस कमेटी - सीपी शर्मा

रुद्रपुर : नव नियुक्त महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सीपी शर्मा ने अपने कार्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि लंबे समय से अस्त व्यस्त पड़ी महानगर कांग्रेस कमेटी को मजबूत करने की दिशा में काम किया जाएगा।

सीपी शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि महानगर कांग्रेस कमेटी में ऐसे युवाओं को शामिल किया जाएगा जो संगठन के प्रति जागरूक हैं।

उन्होंने कहा कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि कुछ लोगों की लापरवाही से पूर्व में सम्पन्न हुई विभिन्न चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। जिसका मुख्य कारण यह है कि महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा इन चुनावों में सक्रिय भूमिका नहीं निभाई जिसके कारण कांग्रेस का वोट प्रतिशत कम हो गया।

लेकिन अब महानगर कांग्रेस कमेटी को मजबूत बनाने के लिए युवाओं और महिलाओं को कांग्रेस के मंच पर लाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने सत्तारुढ़ भाजपा सरकार पर ज़ुबानी हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा देश को बांटने का काम किया है। हिन्दू मुस्लिम जैसे मुद्दों में जनता को फंसा कर जनकल्याणकारी मुद्दों से भटका दिया गया। महानगर कांग्रेस कमेटी ऐसे ही मुद्दों को जनता के बीच ले जाने का काम करेगी।

उन्होंने बेतहाशा महंगाई पर केन्द् और राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों के पेट पर लात मारकर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जो संकल्प कांग्रेस कमेटी ने लिए थे,उन भाजपा चलकर देश की जनता को गुमराह करने का काम रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदान,शहादत और त्याग से जुड़ा हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने अपने प्राणों की आहुति देकर देश को को बनाएं रखने का काम किया।

लेकिन भाजपा ने हमेशा देश को बांटने का काम किया है। जनता को महंगाई की आग में झोंकने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ख़ुद तो कई तरह के व्यंजनों का स्वाद लेते हैं।

लेकिन कभी उन्होंने गरीब की थाली को नहीं देखा। जिसमें चटनी रोटी के सिवा और कुछ नहीं होता है। जिसका मुख्य कारण कमर तोड महंगाई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में निजी क्षेत्र के उधोगों को बद करा दिया।

जिसकी वजह से नौजवान बेरोजगार हो गए। युवाओं ने बेरोजगारी के चलते पकौड़े तलें, लेकिन केन्द्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने कहा कि महानगर कांग्रेस कमेटी में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को मान्यता दी जाएगी।ऐसे लोगों को संगठन से दूर रखा जाएगा जो पद लेकर घर बैठे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यकताओं को भी मनाया जाएगा जो खफा हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी उसी निति पर काम करेंगी, कांग्रेस का हाथ सबके साथ। इस दौरान सौरभ चिलाना, संदीप चीमा,शरीफ अहमद,चेतन भट्ट अन्य भी मौजूद थे।

ब्यूरो चीफ : एम सलीम खान की रिपोर्ट