खाटू श्याम मंदिर आगामी आदेशों तक दर्शनार्थ पूर्ण रुप से बंद

खाटू श्याम मंदिर आगामी आदेशों तक दर्शनार्थ पूर्ण रुप से बंद

 0  58
खाटू श्याम मंदिर आगामी आदेशों तक दर्शनार्थ पूर्ण रुप से बंद
खाटू श्याम मंदिर आगामी आदेशों तक दर्शनार्थ पूर्ण रुप से बंद

भक्तों के लिए सुलभ एवं सुगम दर्शन व्यवस्था करने हेतु दिनांक 13.11.2022 को रात्रि 10 बजे से श्री श्याम मंदिर खाटूश्यामजी (shyam Mandir Khatu) को आगामी आदेशों तक आम दर्शनार्थ पूर्ण रूप से बंद किया जा रहा है।

अतः सभी श्याम भक्तों से निवेदन है कि आगामी आदेशों के उपरान्त ही श्याम बाबा के दर्शन हेतु पधारें।

दो दिन पहले हुई बैठक में मंदिर में बढती भीड़ को कंट्रोल करने के लिए बाबा श्याम मंदिर का विस्तार मेले से पहले करवाने के निर्दश दिए। बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए भी समुचित व्यवस्था बनाने की बात कही।

बाबा श्याम के फाल्गुन मेले से पहले 10 नवम्बर को जिला कलेक्टर अमित यादव खाटूश्यामजी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग ली थी।

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि श्याम मंदिर कमेटी द्वारा रींगस से खाटूश्यामजी तक बाईं तरफ पैदल यात्रियों के लिए 5 मीटर चौड़ा पदमार्ग बनाया जाए। इसमें लाइटिंग की व्यवस्था भी रहेगी। कार्य को शीघ्र शुरू करने और मण्डा सड़क मार्ग की चौडाई का कार्य के साथ सड़कों को मेले से पूर्व ठीक कराने के निर्देश दिये थे।

इसके साथ ही खाटूश्यामजी में साफ सफाई को दुरुस्त, अतिक्रमण हटाने, कनवर्जन के लिए लोगों को पाबंद करने के साथ अतिक्रमण नहीं हटाने पर सीज कार्यवाही करने के लिए नगर पालिका को आदेश दिए।

15 नवम्बर से 25 सफाई कर्मी और एक ट्रेक्टर दर्शन मार्ग में सफाई के लिए लगाए जाए। उन्होंने मंदिर कमेटी को 75 फीट जीगजेग का कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा करवाने के साथ ही लखदातार ग्राउण्ड में स्थाई जिगजैग व टिन शेड से कवर करने के निर्देश दिये थे।

स्टेट हेड साहिल कपूर की रिपोर्ट

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow