मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा के साथ हजारों महिलाओं ने बांधी रखी, गणेश जोशी हुए भावुक

मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा के साथ हजारों महिलाओं ने बांधी रखी, गणेश जोशी हुए भावुक

मसूरी में रक्षाबंधन का कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाया गया ं। मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा े टाउन हॉल में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड की सह प्रभारी रेखा वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिससे सभी के मन को मोह लिया । सांसद रेखा वर्मा ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के कलाई पर राखी बांधी उसके बाद सैकड़ों महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के कलाई में राखी बांधकर उनके दीर्घायु की कामना की। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी बहनों को राखी के बदले उनको रक्षा का वचन और उपहार दिया।

मसूरी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सभा को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। उन्होने कहा कि आज वह अपनी बहनों के प्यार की वजह से ही मसूरी विधानसभा से तीन बार और राजपूत विधानसभा से एक बार विधायक बने हैं

इस मौके पर उन्होंने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई बर्बरता को भी याद किया और कहा कि आज बहनों के बलिदान के कारण ही उत्तराखंड का निर्माण हो सका है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत काम कर रही है।

मुख्य अतिथि सांसद रेखा वर्मा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा रक्षाबंधन के पावन पर्व को बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है और उनके कार्यक्रमों में महिलाओं की भीड़ देखने को मिलती है

उससे साफ है कि गणेश जोशी ने महिलाओं के उत्थान के साथ मसूरी विकास के लिये कार्य किया। उन्होंने कहा कि वह राजनीति में नहीं आना चाहती थी परंतु उनके पति ने उनको प्रेरित किया और वह पहली बार ब्लॉक प्रमुख बनी उसके बाद वह लगातार महिलाओं और क्षेत्र की जनता के लिए काम करती रही।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य की महिलाएं किसी से कम नहीं होती है उनके जीवन में परिवर्तन ला दिया और वह दो बार से सांसद है और भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर रही है और देश की सेवा कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम कर रही है उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दे नहीं और जिस दिन राम जन्म भूमि की नींव रखी गई थी।

उसी दिन कांग्रेस ने काले कपड़े पहन कर महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया इससे साफ है कि कांग्रेस की जमीन खिसक चुकी है और उनके पास मुद्दा नहीं है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश के विकास के लिये अपने मंत्रिमंडल के सहयोग से काम कर रहे हैं ।

रिपोर्टर : सुनील सोनकर