देहरादून : विज्ञान एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर जतिन चौहान सम्मानित

राज्य के 13 जिलों से चयनित हुए बाल वैज्ञानिकों के लिए संबोधन दिया।

 0  36
देहरादून : विज्ञान एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर जतिन चौहान सम्मानित
उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया।

देहरादून। नरेंद्रनगर में आयोजित 11वीं राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी में मुख्य युवा वक्ता के रूप में पहुंचे स्कूल इनोवेशन क्लब इंडिया के फाउंडर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान के क्षेत्र में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके जतिन सिंह चौहान ने राज्य के 13 जिलों से चयनित हुए बाल वैज्ञानिकों के लिए संबोधन दिया।

उन्होंने कहा की युवा, आने वाले विकसित भारत के निर्माणकर्ता है। आपके द्वारा ही आने वाले स्वर्णिम भारत का निर्माण होगा, इस लिए आज की आधुनिकता के साथ अपने नैतिक विचारों को ना भूलें, केवल विज्ञान के क्षेत्र में रह कर समाज को नहीं बदल सकते, आप हर क्षेत्र में एक नवपरिवर्तन करके समाज और दुनिया को बदल सकते हैं।

वो खेल का क्षेत्र हो, शिक्षा का हो, या सामाजिक सुधार का, उन्होंने कहा की अपने कल को बेहतरीन करने के लिए अपने आज को दे, जीवन में कभी हार और जीत के बारे में ना सोचे, याद रखें की जीत ही केवल हमारे जीवन का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा की इंस्पायर अवार्ड कोई प्रतियोगिता नहीं ये एक सोच है, जो एपीजे अब्दुल कलाम की सोच को जीवित रखती हैं।

राज्य के नोडल अधिकारी, अयोजन समिति के अध्यक्ष एएन दुबे, एससीईआरटी की सयुक्त निदेशक के द्वारा जतिन सिंह चौहान को विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी से राष्टीय स्तर के लिए जिन बच्चो का चयन हुआ उनके साथ जतिन सिंह चौहान के द्वारा भविष्य की तयारियो को लेकर बात की गई, उन्हें बताया गया की किस तरह से उन्हे राष्टीय स्तर के लिए अपनी तयारिया करनी है।

इस मौके पर मुख्य नोडल अधिकारी उत्तराखंड डॉक्टर अवनीश उनियाल, एससीईआरटी सयुक्त निदेशक, मुख्य नोडल अधिकारी टेहरी गढ़वाल ए एन दुबे, प्रताप टीएनआई इंस्टीट्यूट के कार्यकारी अधिकारी दिलीप सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

PRIYANSHU SAXENA पत्रकार