मेला गुघाल का 60 लाख 17 हजार का अनुमानित बजट पारित

मेला गुघाल का 60 लाख 17 हजार का अनुमानित बजट पारित

मेला गुघाल का 60 लाख 17 हजार का अनुमानित बजट पारित
मेला गुघाल का 60 लाख 17 हजार का अनुमानित बजट पारित

सहारनपुर : नगर निगम बोर्ड ने सोमवार को मेला गुघाल का 60 लाख 17 हजार रुपये का अनुमानित बजट सर्वसम्मति से पारित कर दिया। मेयर संजीव वालिया की अध्यक्षता में हुयी बोर्ड बैठक में पार्षद प्रदीप पंवार को मेला चेयरमैन तथा पार्षद संजय गर्ग

फूल कुमारी और जमा प्रवीन को वाइस चेयरमैन बनाने की घोषणा भी की गयी। नीलामी कमेटी व मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संयोजक व सह संयोजक के गठन का अधिकार बोर्ड ने मेयर संजीव वालिया को दे दिया।

नगर निगम बोर्ड की मेला गुघाल के बजट को लेकर शाम चार बजे आपात बैठक शुरु हुयी। मेयर वालिया ने कहा कि आज की बैठक केवल मेला गुघाल के सम्बंध में है अन्य विषयों पर चर्चा नहीं होगी। मेयर संजीव वालिया ने बताया कि

वर्ष 2019-20 में रखे गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बजट 13,25000 से बढ़ाकर अनुमानित 18 लाख किया गया है। कुल 60 लाख 17 हजार रुपये का अनुमानित बजट सर्व सम्मति से पारित किया गया।

बोर्ड की बैठक में सदस्य के रुप में विधायक देवेन्द्र निम तथा नगरायुक्त गजल भारद्वाज के प्रथम आगमन पर सभी सदस्यों ने तालिया बजाकर हर्ष ध्वनि के साथ स्वागत किया।

बोर्ड ने उम्मीद जतायी कि नवागत नगरायुक्त के प्रशासनिक नेतृत्व में सहारनपुर विकास के नये आयाम स्थापित करेगा और स्मार्ट सिटी की अधूरी योजनाओं को भी गति मिलेगी। नये अपर नगरायुक्त सतेन्द्र तिवारी का भी बोर्ड ने स्वागत किया।

इससे पूर्व पार्षद मनोज जैन ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बजट बढ़ाने की मांग की। पार्षद आशुतोष सहगल ने वाहन पार्किंग को लेकर सुझाव दिए। पार्षद मंसूर बदर ने प्रकाश व्यवस्था का बजट गत वर्षो की तुलना में घटाने पर प्रश्न उठाया। उन्होंने शिवपुरी छड़ी आश्रम स्थल को व्यवस्थित करने का भी सुझाव दिया।

मंसूर बदर ने इस बात पर जोर दिया कि ठेके की शर्ते ऐसी बनायी जाएं कि ठेकेदारों से ठेके की धनराशि पहले वसूल की जाएं ताकि किसी ठेकेदार पर कोई बकाया ना रहे।

पार्षद बदर ने 2019 में ठेकेदारों से जीएसटी जमा न होने का सवाल भी उठाया। सदन प्रभारी दिनेश यादव ने बताया कि किसी ठेकेदार के पास कोई रकम बकाया नहीं रहेगी ऐसी व्यवस्था की गयी है। सबसे पहले पैसा जमा किया जायेगा फिर अनुबंध होगा।

विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि जिन ठेकेदारों पर 2019 का बकाया है, उन ठेकेदारों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी, क्या उन्हें नोटिस दिए गए ? उन्होंने इस पर तत्काल कार्रवाई पर जोर दिया। मेयर संजीव वालिया ने नगरायुक्त को निर्देश दिए कि बोर्ड की आगामी बैठक में ऐसे सभी बकाया का विवरण प्रस्तुत कराएं। पार्षद अभिषेक अरोड़ा व मुकेश गक्खड़ आदि ने भी सुझाव दिए।

बैठक में पार्षद प्रदीप पंवार को मेला चेयरमैन तथा पार्षद संजय गर्ग, फूल कुमारी और जमा प्रवीन को वाइस चेयरमैन बनाने की घोषणा भी की गयी।

उक्त निर्वाचित मेला चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का मेयर संजीव वालिया, विधायक देवेंद्र निम, विधायक राजीव गुुंबर, नगरायुक्त गजल भारद्वाज, अपर नगरायुक्त राजेश यादव व सतेन्द्र तिवारी ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

नीलामी कमेटी व मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संयोजक व सह संयोजक के गठन का अधिकार बोर्ड ने मेयर संजीव वालिया को दे दिया। बोर्ड बैठक का संचालन सदन प्रभारी दिनेश यादव ने किया।