जल भराव वाले क्षेत्रों से जल निकासी करती निगम की मशीनें व पम्पसेट निगम ने युद्ध स्तर पर शुरु किया जल निकासी कार्य 

जल भराव वाले क्षेत्रों से जल निकासी करती निगम की मशीनें व पम्पसेट निगम ने युद्ध स्तर पर शुरु किया जल निकासी कार्य 

सहारनपुर : झमाझम बारिश के चलते महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में हुए जल भराव से लोगों को राहत दिलाने के लिए शुक्रवार तड़के से ही नगर निगम की टीमें मशीनों और पम्पसेट की मदद से जल निकासी के काम में जुटी है।

तीन मशीनें, करीब एक दर्जन पम्पसेट तथा बड़ी संख्या में कर्मचारी युद्ध स्तर पर जल निकासी के काम में लगे हैं। जलभराव के सम्बंध में कंट्रोल रुम पर आयी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनमें से भी दोपहर तक अनेक शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया था।

अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि बारिश की संभावनाओं को देखते हुए नगर निगम ने निचले इलाकों में जल निकासी के लिए पहले से ही वहां पम्पसेट आदि दुरुस्त कर दिए थे। तेज बारिश से महानगर के कुछ निचले क्षेत्रों में जलभराव की समस्याएं आयी है। शुक्रवार तड़क से ही निगम के अधिकारी, कर्मचारी जल निकासी के लिए जी जान से जुटे हैं।

गत वर्षों में महानगर के अनेक क्षेत्रों में बडे़ स्तर पर नालों के निर्माण से गत वर्षो की अपेक्षा कम स्थानों पर जल भराव हुआ है, लेकिन जिन क्षेत्रों से शिकायतें आयी है उन क्षेत्रों में जल निकासी का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। बड़ी संख्या में कर्मचारी निगम के संसाधनों के साथ कार्य पर लगे है।

निगम की तीन मशीनें और एक दर्जन से अधिक पम्पसेट के माध्यम से निगम कर्मचारियों द्वारा जल निकासी का कार्य लगातार किया जा रहा है। महानगर के रामविहार, नंदपुरी, बेहट रोड, दिल्ली रोड, मानकमऊ, एकता कॉलोनी सहित अनेक कॉलोनियों में जल निकासी के लिए पम्प सेट लगाये गए हैं।

इसके अतिरिक्त सर्किट हाउस रोड, ऑफिसर्स कॉलोनी, मधुवन विहार, जुबली पार्क रामलीला, कलक्ट्रेट, दीवानी कचहरी, सड़क दूधली, प्रकाश लोक, गोविंदनगर पार्क व मेला गुघाल आदि क्षेत्रों में मशीनों के माध्यम से जल निकासी की गयी है और लगातार की जा रही है।

जेडएसओ राजीव ने बताया कि कंट्रोल रुम व 1533 पर आयी शिकायतों को भी गंभीरता से लेते हुए जल भराव की शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है।

वार्ड नंबर चार मधुवन विहार से गिरीश आहूजा, वार्ड नंबर नौ सौफुटा रोड से योगेंद्र कुमार तथा न्यू कपिल विहार निवासी देवेंद्र त्यागी की कन्ट्रोल रुम पर आयी शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है, तथा बाकि शिकायतों का निस्तारण कराया जा रहा है।