डोईवाला : पॉलिसी की किस्त जमा करने के नाम पर एक लाख रुपए ठगे

नम्बरों की जानकार की तो पता चला यह किसी पौलिस कर्मचारी का न होकर साइबर क्रिमिनलों का है।

 0  33
डोईवाला : पॉलिसी की किस्त जमा करने के नाम पर एक लाख रुपए ठगे
फाइल फोटो।

डोईवाला, (प्रियांशु सक्सेना)। मिंयावाला निवासी सतेन्द्र सिंह नेगी ने देहरादून साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी, जिसमें बताया की बीते 07 जनवरी को उनके फोन नंबर पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया।

सामने वाले व्यक्ति ने फोन स्वयं को रिलायंस ऑफिस रुड़की से कम्पनी अधिकारी बताया और मेरी पौलिसी का रिफरेन्स देते हुए कहा आपकी किस्त नहीं आयी है। आप ऑनलाइन माध्यम से जमा कर दो। तभी एक दूसरे फोन नंबर से कॉल आया, जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने खुद को मुंबई ऑफिस का अधिकारी बताया।

तहरीर में उन्होंने बताया की जब मैंने अपनी पोलसी नं. देखा तो वही था जो कि पहले बात करने वाला नाम अनिल साईगल बताया था फिर मुझे विश्वास हो गया कि कोई सही ऑफिस से बात कर रहा है और उसने मुझे यूपीआई आईडी दी और कहा अपनी पौलिसी की किस्त इसमे डाल दो।

बताया की मैने अपने खाते से 48,923 रुपए डाले दिये तो उस न. से काल आयी कहा कि आपकी पौलसी के पैसे हमें नहीं मिले है। इसलिए अब आप को फाइन के साथ कुल 61,240 रुपए देने होंगे फिर मैंने वह राशि भी उसी यूपीआई कर दी।

कुछ देर में इनका फिर से काल आया और उन्होंने कहा कि अपनी राशि प्राप्त नहीं हुआ है। पुनः पैसे डालो, इस पर मुझे इन पर शक हुआ और मैने उक्त नम्बरों की जानकार की तो पता चला यह किसी पौलिस कर्मचारी का न होकर साइबर क्रिमिनलों का है। जो पौलिसी के नाम पर लौगों को ठगते हैं। पुलिस ने बताया की तहरीर के आधार पर मुकाम दर्ज हो गया है। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

 

 

 

 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

PRIYANSHU SAXENA पत्रकार