नगर निगम द्वारा पकड़ा गया प्रतिबंधित पॉलीथिन, 43 हजार किलो पॉलीथिन बरामद, लगाया 25 हजार जुर्माना

नगर निगम द्वारा पकड़ा गया प्रतिबंधित पॉलीथिन, 43 हजार किलो पॉलीथिन बरामद, लगाया 25 हजार जुर्माना

सहारनपुर : प्रतिबंधित पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में आज नगर निगम को एक बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब जनता रोड पर 400 क्विटंल से ज्यादा पॉलीथिन के 133 बैग बरामद किये गए।

इसके अलावा चिलकाना रोड पर भी भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद किया गया। दोनों व्यापारियों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर नगर निगम के प्रवर्तन दल ने चिलकाना रोड और चकहरेटी में पराग डेरी के पास दो स्थानांे से भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद किया।

मिली सूचना के आधार पर प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी के नेतृत्व में निगम की टीम जनता रोड पर पराग डेरी के पास एक गोदाम पर पहुंची तो वहां एक ट्रांस्पोर्टर का प्रतिबंधित पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक से भरा ट्रक अनलोड हो रहा था। 

प्रवर्तनदल ने सभी पॉलीथिन बैग अपने कब्जे में ले लिए और उन्हें निगम के गोदाम में जमा करा दिया गया। कर्नल नेगी ने बताया कि जब्त किया गया पॉलीथिन 43000 किलो है।

निगम अधिकारियों ने ट्रांस्पोर्टर पर 25 हजार का जुर्माना लगाते हुए चेतावनी दी कि यदि भविष्य में प्रतिबंधित पॉलीथिन का व्यापार करते हुए पाया गया तो भारी जुर्माने के अलावा मुकदमा भी दर्ज कराया जायेगा।

इसके अलावा चिलकाना रोड पर भी एक गोदाम पर छापा मारकर 311 किलोग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद की गयी। व्यापारी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया और चेतावनी दी गयी।

ट्रांस्पोर्टनगर में भी पांच गोदामों की जांच की गयी लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। थाना कुतुबशेर के पास गुरुद्वारा रोड पर एक दुकानदार द्वारा सड़क पर किया गया.

अतिक्रमण तुड़वाया गया और एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इस दुकानदार को दो बार पहले चेतावनी दी जा चुकी थी। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल के नरेश चंद, प्यार सिंह, हेमराज, शिव कुमार, पवन, प्रवीण, जगपाल, प्रदीप, रणदीप, विक्रम व नबाबुद्दीन तथा सफाई निरीक्षक राजेश कुमार आदि शामिल रहे।