आप पार्टी ने प्रदेश की भाजपा सरकार से अधीनस्थ आयोग में हुए भर्ती घोटाले को लेकर सरकार का मांग इस्तीफा

आप पार्टी ने प्रदेश की भाजपा सरकार से अधीनस्थ आयोग में हुए भर्ती घोटाले को लेकर सरकार का मांग इस्तीफा

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट पे पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ रूप से डूब चुकी है।

हर दिन भाजपा सरकार के अलग-अलग विभागों के भ्रष्टाचार उजागर हो रहे हैं। सरकार द्वारा अधीनस्थ चयन सेवा आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार के घोटालों की जांच के नाम पर लीपापोती की जा रही है।

जांच के दौरान एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किए गए हैं परन्तु यह सब मोहरे हैं। हर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने का मतलब साफ है कि इसमें किसी न किसी बड़े ओहदेदार या सियासतदान का हाथ है।

बिना किसी बड़े संरक्षण के इस प्रकार के घोटाले किया जाना संभव नहीं है। सरकार लीपापोती कर के घोटाले में संलिप्त बडे लोगो को बचा रही है। 2017 से लेकर अब तक अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई भर्तियों में लगातार घोटाले हो रहे हैं।

पेपर लीक या अन्य गलतियों के कारण राज्य का बेरोजगार के सपनों को सरकार ने चकनाचूर कर दिया है। सरकार की नाक के नीचे भ्रष्टाचार होता रहा और सरकार सोती रही यही कारण है।

कि आज अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष राजू वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं ने आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राजू का इस्तीफा राज्य सरकार के भ्रष्टाचार में संलिप्तता और गैरजिम्मेदारी का पुष्ट प्रमाण है।

उन्होने कहा कि राज्य की भ्रष्टाचार  में लिप्त भाजपा सरकार ने बेरोजगार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है ऐसे में भाजपा सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होने मांग की है कि नैतिकता के आधार पर सरकार को इस्तीफा देना चाहिए।

रिपोर्टर : सुनील सोनकर