काशीपुर के पंजाब नेशनल बैंक में तमंचों के बल पर लूट जांच में जुटी पुलिस

काशीपुर के पंजाब नेशनल बैंक में तमंचों के बल पर लूट जांच में जुटी पुलिस

काशीपुर के पंजाब नेशनल बैंक में तमंचों के बल पर लूट जांच में जुटी पुलिस
काशीपुर के पंजाब नेशनल बैंक में तमंचों के बल पर लूट जांच में जुटी पुलिस

हथियार बंद बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटे दस लाख रुपए से अधिक

रुद्रपुर : बैखौफ बदमाशों ने फिर एक बार जनपद पुलिस को चुनौती दी है। काशीपुर के पंजाब नेशनल बैंक की मुरादाबाद रोड़ स्थित शाखा में हथियार से लैस होकर तीन बदमाशों ने बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े दस लाख रुपए से अधिक की लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया।

इस वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी है।

बृहस्पतिवार की दोपहर करीब 3.45 बजे तीन बदमाश पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में घुस गये।इस दौरान पहले इन बदमाशों ने बैंक में ग्राहक के तौर पर बैंक में मौजूद एक बदमाश ने तमंचा निकालकर काउंटर के सामने बैक कर्मी पर तान दिया।दो अन्य बदमाशों ने बैंक के मुख्य द्वार के पास तमंचा लेकर पहरा देने लगें।

बदमाशों ने कैश काउंटर के पास रखी लाखों रुपए की नकदी लूटकर बैंग में भर ली। जिसके बाद तीनों बदमाश तमंचे लहराते हुए बैंक से भाग खड़े हुए। बदमाशों के फरार होने के बाद पुलिस को इस लूट की सूचना दी गई।

दिनदहाड़े हुई बैंक में लूट की वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर काशीपुर के अपर पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी, पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष भारद्वाज, कोतवाल मनोज रतूड़ी व नजदीकी थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

शाखा प्रबंधक से पुलिस ने लूट की जानकारी ली। पुलिस ने बैंक सीसीटीवी में लगे सीसीटीवी में देखा कि तीन बदमाश बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दे रहे। जिसके बाद पुलिस ने फुटेज अपने कब्जे में ले ली।

बैंक में मौजूद ग्राहकों ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए। बैंक लूटकांड की तहकीकात करने गए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी जब बैंक पहुंचे तो उन्होंने बैंक कर्मी से सायरन का बटन दबाने को कहा।इस दौरान सभी बैंक कर्मी एक दूसरे का मुंह देखने लगें। मालूम हुआ कि बैंक का सायरन काम नहीं कर रहा है।

जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने शाखा प्रबंधक को बैंक की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इससे पहले भी एटीएम में दो बार लूट हो चुकी है। पांच साल पहले बाजपुर रोड़ आई जी एल गेट के पास एक बैंक के एटीएम में सुरक्षा कर्मी की हत्या कर दी गई थी।

वही पुलिस अब इस लूटकांड के मामले में आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जिले में हो रही एक के बाद एक लूट की घटनाओं से कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाएं जा रहें हैं। फिलहाल इस लूटकांड की जांच शुरू कर दी गई है।

ब्यूरो चीफ एम सलीम खान की रिपोर्ट