दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर भीषण सड़क हादसे में चार की मौत

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर भीषण सड़क हादसे में चार की मौत

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर भीषण सड़क हादसे में चार की मौत
दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर भीषण सड़क हादसे में चार की मौत

नन से लदे डंपर ने यात्रियों से भरी वैन को कुचल दिया। दो महिलाओं समेत चार की मौत

मौके पर पहुंचे सांसद हाजी फजलुर्रहमान व बेहट विधायक उमर अली खान ने पीड़ित परिवार से मुलाक़ात कर अफसोस ज़ाहिर किया।

सहारनपुर जिले के बेहट क्षेत्र में रविवार रात को दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें  चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। यहां खनन से लदे डंपर ने यात्रियों से भरी वैन को कुचल दिया। मरने वालों में दो महिलाएं और दो अन्य लोग शामिल हैं।

हादसे की खबर के बाद खलबली मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसा दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर हुआ। बताया जा रहा है कि खनन के एक डंपर ने सामने से आ रही एक वैन को टक्कर मार दी।

हादसा इतना जबरदस्त था कि वेन के परखच्चे उड़ गए। वैन में सवार चार लोगों की मौत हो गई। तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई हैं। घायलों को सीएचसी बेहट से प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया।

हादसा दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर रविवार रात करीब नौ बजे बेहट क्षेत्र में गांव गंदेवड़ के पास हुआ और इसमें मिर्जापुर निवासी आदिल (25), उनकी पत्नी आसमां (24), मशकूर (26), उनकी पत्नी रुखसार (32) की मौत हो गई।

रिहाना (38) पत्नी सलीम, सुल्ताना (35) पत्नी फुरकान व फुरकाना (38) पत्नी रहमान गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिन्हें बेहट सीएचसी पर प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

आसमां गर्भवती थी, बाकी लोग उसका अल्ट्रासाउंड कराने और एक अस्पताल में भर्ती परिवार की महिला को देखने के लिए सहारनपुर आए थे, वहां से लौटते समय हादसे का शिकार हो गए।  

उधर, हादसे के बाद डंपर चाक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले लिया है। मृतक आपस में मामा भांजे थे। आदिल और उसकी पत्नी आसमां व उनके मामा मशकूर व मामी रुखसार की लाश देखकर सीएचसी परिसर में कोहराम मचा था। ग्रामीणों में हादसे के जिम्मेदार ट्रक चालक के प्रति गुस्सा भी साफ दिखाई दे रहा था।

गम और गुस्से के माहौल के बीच पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझा कर शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों में शामिल महिलाओं की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। परिजन उनकी सलामती के लिए अल्लाह से दुआ कर रहे हैं। सभी उस घड़ी को कोस रहे हैं जब सभी लोग सहारनपुर के लिए घर से निकले थे।

परिवार में मचा कोहराम

पुलिस ने हादसे की खबर परिजनों को दी। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए।

उधर हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे सांसद हाजी फजलुर्रहमान व बेहट विधायक उमर अली खान, पीड़ित परिवार से मुलाक़ात कर अफसोस ज़ाहिर किया, डॉक्टरों को घायल के बेहतर इलाज हेतु निर्देशित किया।

लोकसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान व बेहट विधायक उमर अली खान ने मौके पर पहुंच हादसे की जानकारी लेकर तत्पश्चात अस्पताल पहुंचकर घायल के बेहतर इकाई हेतु डॉक्टरों को निर्देशित किया।

इस दौरान कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली, सांसद पुत्र मोनिस रज़ा व मौहम्मद अदनान, बेहट विधायक प्रतिनिधि फरहान खान, पाशा कुरेशी, मूसा कुरेशी, मुल्ला ज़ाहिद साबरी का बाग़, बिलाल खान, वरिष्ठ पत्रकार अबूबकर शिबली भी साथ मौजूद रहे।

रिपोर्ट सोनु राणा