न्यू लाइफ हॉस्पिटल की तथा कथित तौर पर महिला डाक्टर मीना गृभपात कर सरेआम कर रही भ्रूण हत्या स्वास्थ्य विभाग मौन

न्यू लाइफ हॉस्पिटल की तथा कथित तौर पर महिला डाक्टर मीना गृभपात कर सरेआम कर रही भ्रूण हत्या स्वास्थ्य विभाग मौन

उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी खीरी में अवैध अस्पतालों में भ्रूण हत्या का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है !

शहर से सटे उदयपुर महेवा इलाके के लालपुर रोड पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्कूल के सामने एक प्राइवेट अस्पताल में भ्रूण हत्या का काला कारोबार चरम सीमा पर अवैध तरीखे से चल रहा है !

इस अवैध अस्पताल में झोलाछाप डाक्टर व अनट्रेंड नर्सों द्वारा नॉर्मल डिलीवरी से लेकर सीजर ऑपरेशन तथा गृभपात धड़ल्ले से किया जा रहा हैं !

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में इस अस्पताल की संचालिका व तथा कथित महिला डाक्टर मीना खुद स्वीकार कर रही हैं !

कि उन्होंने अब तक सैकडों डी एंड सी (गृभपात) किये हैं तथा कथित महिला डाक्टर मीना के कबूलनामे का वीडियो वायरल होने के बाद भी खीरी जनपद का स्वास्थ्य विभाग अभी तक कुम्भकर्णी नींद से सोया हुआ है !

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते तथा कथित महिला डाक्टर मीना गरीब व मासूम मरीज के जीवन के साथ आज पिछले कई वर्षो से खिलवाड़ करती चली आ रही हैं ! 

जानकारी के अनुसार लखीमपुर शहर से लालपुर गोला जाने वाले मार्ग पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्कूल के सामने न्यू लाइफ हास्पिटल के नाम से एक प्राइवेट अस्पताल संचालित में यह अवैध तरीखे से काला कारोबार हो रहा है !

इस अस्पताल की संचालिका मीना नाम की एक तथा कथित महिला डाक्टर है जोकि खुद को बीएएमएस डाक्टर बताती है !

जिसके बाद हम आपको यह बता कि इस अस्पताल का अभी तक न तो रजिस्ट्रेशन  हुआ है और न ही कोई डिग्रीधारी डाक्टर यहां बैठते हैं हालांकि मरीजों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इस अस्पताल के बोर्ड पर नामीगिरामी डाक्टरों के नाम लिख रखें है !

जबकि वास्तविकता यह है कि यहां तथा कथित झोलाछाप डाक्टर व अनट्रेंड नर्से धड़ल्ले से मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने में जुटे हैं !

न्यू लाइफ हॉस्पिटल की संचालिका व खुद को बीएएमएस डाक्टर बताने वाली महिला मीना नार्मल डिलीवरी से लेकर सीजर तथा गर्भपात कराने का ठेका ले लेती है !

सूत्रों की माने तो न्यू लाइफ हॉस्पिटल में भ्रूण हत्या का कारोबार सबसे अधिक किया जाता है आलम यह है कि यहां झोलाछाप डाक्टर द्वारा बेहतर इलाज का झांसा देकर मरीजों का जमकर शोषण भी बड़ी बे रहमी से किया जाता है ! 

बीते दिनों न्यू लाइफ हॉस्पिटल की तथा कथित महिला डाक्टर मीना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने से इस काले कारोबार का खुलासा हुआ है !

इस वायरल वीडियो में तथा कथित महिला डॉक्टर मीना एक तीमारदार से साफ - साफ कह रही है कि हमने डी एंड सी (गृभपात) पहली बार नहीं किया है इससे पहले भी बहुत कर चुके हैं !

लेकिन बाद में वीडियो बनता देख वीडियो बनाने से मना करती साफ दिखाई दे रही हैं हम आपको यह भी बता कि बीते दिनों न्यू लाइफ हॉस्पिटल में एक व्यक्ति अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए आया था जहां पर अस्पताल की तथा कथित महिला डाक्टर मीना ने उस व्यक्ति की पत्नी का असुरक्षित अबॉर्शन कर दिया !

जिससे महिला की हालत काफी बुरी तरह से बिगड़ गई थी यह देख तीमारदार अपने मरीज को आनन फानन में दूसरे अस्पताल में इलाज के लिए ले गया !

पत्नी का इलाज कराने के बाद उस व्यक्ति ने तथा कथित महिला डाक्टर मीना से बातचीत करते हुए उसका यह वीडियो बना लिया था !

हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद तथा कथित महिला डॉक्टर मीना ने अपने अस्पताल के बाहर लगा बोर्ड हटा लिया है लेकिन अस्पताल के अंदर अवैध कारोबार अभी तक चरण सीमा पर जारी है ! 

फिलहाल अब देखना यह है कि स्वास्थ्य विभाग इस वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए इस तथा कथित महिला डॉक्टर व अवैध रूप से चल रहे इस अस्पताल के खिलाफ क्या एक्शन लेता है !

ब्यूरो अरुण प्रताप सिंह के साथ न्यूज रिपोर्टर काजल सिंह